यह आयोजन पूरी तरह असफल हुआ। सिर्फ गिने-चुने लोग ही वहां पहुंचे।

https://www.paltuji.com/
practical life 

          कुछ दिन पूर्व चीन की एक सुन्दर युवती खरीदारी करने के लिए बाजार गई।अनेकों प्रसिद्ध दुकानों पर जाकर उसने खरीदारी की, सैकड़ों लोगों की भीड़ में से होती हुई वह अपने घर गई। इस घटना का जिक्र मैं इसलिए कर रहा हूँ, क्योंकि उस समय वह पूरी तरह नग्न थी। उसने सिर्फ कपड़ों के स्थान पर अपने सारे शरीर पर टैटू छपवा रखे थे। और आश्चर्य की बात तो यह है कि किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। एक घटना और है। ओलम्पिक खेलों का उत्साह चरम पर था।

          इसी दौरान अमेरिका में एक बहुत बड़े समारोह का आयोजन किया गया, उस समारोह में उस समय की बेहद आकर्षक और खूबसूरत बार-बालाओं को बुलाया गया। इन बार-बालाओं का समारोह में अर्धनग्न अवस्था में नृत्य होना था। समारोह में आयोजकों का बहुत पैसा खर्च हुआ था, सारी तैयारी हो चुकी थी। लेकिन दुखः की बात कि आयोजकों का सारा पैसा डूब गया। यह आयोजन पूरी तरह असफल हुआ। सिर्फ गिने-चुने लोग ही वहां पहुंचे। और वे भी शायद भारतीय रहे होंगे। सागरों के तट की रेत पर तमाम सुंदर युवतियां नग्न-अवस्था में लेटी रहती हैं। कभी किसी पुरुष के बदन में आग नहीं लगती। कभी किसी की निगाह भी नहीं जाती। 

https://www.paltuji.com
practical life

          यह निगाह जाती है इसलिए क्योंकि हम 'सेक्सुअल डिजायर, से इतना पीड़ित हैं, कामवासना से इतना ग्रसित हैं कि स्त्रियों के अतिरिक्त कुछ अन्य दिखाई ही नहीं पड़ता और यदि कुछ देखने भी जाते हैं 'बाजार हाट' तो भी स्त्रियों को ही देखने जाते हैं। और यह साधारण आदमी की बात नहीं है बड़े-बड़े संत महात्मा भी स्त्रियों में ही उलझ जाते हैं। वे भी स्त्रियों के पहनावे का माप पा जाते हैं, और जाते हैं परमात्मा को पाने, संसार छोड़ा था प्रभु की खोज के लिए और घर-बार त्यागा था स्त्री से बचने के लिए और जीवन भर की तपस्या, दंडवत और परिक्रमा करके कुछ पाया भी तो सिर्फ महिलाओं के छोटे छोटे कपड़ों का साइज। यह तो वही बात हो गई 'गए थे हरि भजन को ओटन लगे कपास, कहने का अर्थ सिर्फ इतना है कि यदि हम मानसिक रूप से स्वस्थ हैं तो इससे फर्क नहीं पड़ता कि स्त्रियों ने कपड़े छोटे पहने हैं या बड़े। लेकिन जिस प्रगाढ़ता से हम स्त्रियों को देखते हैं यह प्रगाढ़ता स्वास्थ्य नहीं है। यह फ्रायड की लिविडो है। आपको जानकर हैरानी होगी। इंटरनेट पर सबसे अधिक अश्लील वीडियो व फोटो जिस देश में खोजे जाते हैं, वह भारत है।

https://www.paltuji.com
practical life
https://www.paltuji.com/
Previous
Next Post »